अपने मोबाइल फोन के द्वारे पीएनजी कैसे तैयार कर सकते हो?

 दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नई ब्लॉक में तो आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने मोबाइल फोन के द्वारे पीएनजी कैसे तैयार कर सकते हो?

पीएनजी तैयार करने के लिए आपको कुछ मोबाइल एप्लीकेशन की जरूरत पड़ेगी उन्हें एप्लीकेशन की सभी जानकारी मैंने आपको इस पोस्ट में बताइए हुए हैं तो आप नीचे जाकर पढ़ सकते हैं. 


दोस्तों अगर आप कोई डिजाइन बनाना चाहते जैसे कि अपना हैप्पी बर्थडे का डिजाइन या कोई और अवसर का डिजाइन तो आपको सबसे पहले उस डिजाइन की पीएनजी बनाना पड़ती है यह इन जी आप को बनाने नहीं आती तो सबसे पहले आप लोगों को अपना मोबाइल फोन में पिक्स आर्ट यह ऐप करते ही आपको कौन सी भी पीएनजी बनानी है तो आपको सबसे पहले उस पीएनजी से मिलता-जुलता एक फोटो लेना है उस फोटो को आपको अपनी पिक्स आर्ट ऐप के अंदर ओपन कर देना है ओपन करते हैं.

आपको उस फोटो का बैकग्राउंड रिमूव करना है जो आपको अच्छा नहीं लगता है जैसे अगर वह पार्ट आपको अपनी पीएनजी में नहीं चाहिए वह ज्यादा का पार्ट आपको मेरे वाले बटन पर क्लिक करके निकाल देना है और आपको इसे पीएनजी के स्वरूप में अपनी गैलरी के अंदर सेव कर देना है ऐसे आप अपनी ग्राफिक की पीएनजी बना सकते हो अगर आपको आपकी अक्षर की पीएनजी यानी TEXT की पीएनजी चाहिए तो आपको मैंने नीचे बताया हुआ है. 

TEXT की पीएनजी कैसे बनाएं मोबाइल फोन से? 

अगर आपको टेक्स्ट की पीएनजी बनानी है तो आपको सबसे पहले अपनी फोन में PIXELLAB कर देनी है. इंस्टॉल करते हैं आपको सबसे पहले इस ऐप को ओपन कर देना है ओपन करके ही यहां पर आपको न्यू टेक्स्ट इस बटन पर क्लिक कर देना है बटन पर क्लिक करके ही आपको यहां पर जिस शब्द कि आपको पीएनजी बनानी है. वह शब्द आपको यहां पर टाइप करना होगा टाइप करते ही यहां पर आपको बैकग्राउंड में एक कलर दिखाई दे रहा होगा उस कलर को आप को रिमूव करने के लिए आपको यहां पर चार ऑप्शन मिलेंगे उसमें से आप को सबसे आखिर वाला ऑप्शन पर क्लिक कर देना है यहां पर आपको बैकग्राउंड का एक फोल्डर मिलेगा उस फोल्डर में आपको ट्रांसफर अट कलर सिलेक्ट करना है इससे आपकी पीएनजी सक्सेसफुली बन जाएगी और अगर आप अपनी एक टेक्स्ट में और इफेक्ट ऐड करना चाहते हो तो आप ही से पढ़ सकते हो. 

TEXT को एडजेक्टिव फॉर ब्यूटीफुल कैसे बनाएं? 

दोस्तों आपको तो मालूम ही होगा किसी एक टेक्स्ट पीएनजी का कितनी अहम भूमिका होती है कौन सी नई डिजाइन में जिस डिजाइन में आप टेक्स्ट अच्छा एडिट करके ऐड करते हो तो वह डिजाइन कितनी अच्छी लगती है तो अगर आपको अपनी टेक्स्ट को और भी बेहतरीन तरीके से डिजाइन करना है तो आपको सबसे पहले अपने पिक्सेल लैब ऐप को ओपन कर देनी है. सबसे पहले यहां पर आपको इस टेक्स्ट मैं FONT ऐड करना होगा यहां पर आपको उसका एक फोल्डर मिलेगा उस फोल्डर पर आपको क्लिक कर देना ही ठीक करते ही यहां पर आपको अपने फोंट ऐड करने हैं अगर आपको अपने फोंट ऐड नहीं करने आते तो आप नीचे पढ़ सकते हो और यहां पर अपना कोई भी बेहतरीन सा फोंट सिलेक्ट करना है आपको तभी आपका टेक्स्ट और भी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखेगा इसके बात दोस्तों आपको याद से बैक आना है बैक आने के बाद यहां पर आपको दाई तरफ जा कर एक कलर का फोल्डर मिलेगा उस कलर के फोल्डर को आप को ओपन करना है और यहां पर आपको अपने डिजाइन के हिसाब से कलर सिलेक्ट करना है.

जो आपकी डिजाइन में अच्छा लगे वही कलर आप यहीं पर सिलेक्ट करें अगर आप और भी ज्यादा डिजाइन को बेहतर बनाना चाहते हो तो आप यहां पर एक कलर मिक्सिंग का भी ऑप्शन मिलता है वहां से आप दो कलर मिक्स करके एक बेहतरीन सा कलर बना सकते हो यहां पर कलर सिलेक्ट करने के बाद इसके बाद आपको अपनी टेक्स्ट पीएनजी की शैडो ऐड करनी है ऐड करने के लिए आपको भी आना है बिताने के बाद यहां पर आपको बाई तरफ एक शैडो वाला बटन मिलेगा उस बटन को आपको क्लिक कर देना है उसमें बटन पर क्लिक कर दें आपको वह शैडो को ऑन कर देना है और इससे आपकी टेक्स्ट में शैडो इफेक्ट सक्सेसफुली ऐड हो जाएगा और इससे आपकी टेक्स्ट और भी बेहतरीन दिखने लगेंगे.

दोस्तों आशा करता हूं यह ब्लॉक पढ़कर आपको बहुत सारी जानकारी मिली होगी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *