आतुरता आगमनाची – BAPPA STATUS VIDEO EDITING – GANAPATI BAPPA VIDEO EDITING ALIGHT MOTION

आतुरता आगमनाची – BAPPA STATUS VIDEO EDITING – GANAPATI BAPPA VIDEO EDITING ALIGHT MOTION

Google डिस्क क्लाउड स्टोरेज
 G Suite का उपयोग करने वालों के लिए सर्वश्रेष्ठ
 विशेष विवरण
 फ्री टियर: 15GBस्टोरेज क्षमता: 2TBडिवाइसों की संख्या: असीमित
 आज की सबसे अच्छी डील
 वेबसाइट पर जाएँ
 खरीदने के कारण
 +मुफ्त भंडारण की उदार राशि
 +Android उपकरणों के साथ एकीकृत
 बचने के कारण
 -वेब इंटरफ़ेस सबसे अच्छा नहीं है
 Google ड्राइव Android उपकरणों के मालिकों के लिए एक स्वाभाविक पसंद है क्योंकि यह पहले से ही एकीकृत है, लेकिन अन्य प्लेटफार्मों के उपयोगकर्ता उदार मुक्त भंडारण की भी सराहना कर सकते हैं।
 आप साथी ऐप Google फ़ोटो के साथ अपने मोबाइल फ़ोन पर असीमित हाई डेफ़िनिशन फ़ोटो भी स्टोर कर सकते हैं, और Google के अपने ऑफ़िस सुइट (जिसे अब G कार्यक्षेत्र के रूप में जाना जाता है) का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, सशुल्क Google डिस्क योजनाओं में अपग्रेड करने वाले व्यक्ति Google One में शामिल होंगे।
 Google ड्राइव द्वारा वन के माध्यम से प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की सरणी – जो Google के क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ती है – विस्मयकारी है और लगातार विकसित होती है। लेखन के समय, Google इंजीनियर डिस्क आइटम और लॉक स्वीकृत संस्करणों के लिए अनुमोदन का अनुरोध करने की क्षमता को चालू कर रहे थे।
 विज्ञापन
 2TB टियर – जो Google स्टोर क्रेडिट में 10% वापस प्रदान करता है – मुख्य खाता धारक को पांच अन्य अतिरिक्त सदस्यों को आमंत्रित करने की अनुमति देता है और इसकी लागत $99.99 प्रति वर्ष है।
 डाउनसाइड्स में यह तथ्य शामिल है कि वेब इंटरफ़ेस बहुत आसान उपयोग नहीं है, हालांकि विंडोज और मैक उपयोगकर्ता आसानी से फ़ाइलों को ड्रैग-एंड-ड्रॉप करने के लिए एक डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। ड्राइव Google की शक्तिशाली AI और खोज तकनीक को भी एकीकृत करता है, जो शायद दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।
 गूगल वन (2TB) | $99 एक साल के लिए
 Google One को सदस्यता के रूप में पेश करता है, एक अर्ध-आजीवन प्रतिबद्धता जो Amazon Prime के विपरीत नहीं है। यद्यपि आपको अपनी तस्वीरों के लिए असीमित संग्रहण मिलता है (नियम और शर्तें लागू), आपको Google ड्राइव के माध्यम से खेलने के लिए “केवल” 2TB मिलता है। आप इसे अधिकतम छह सदस्यों के बीच साझा कर सकते हैं, और यदि आपको उनकी आवश्यकता हो तो Google विशेषज्ञ केवल एक फ़ोन कॉल दूर हैं।
 डील देखें
 क्लाउड स्टोरेज कैसे काम करता है?
 मानो या न मानो, क्लाउड स्टोरेज की अवधारणा लंबे, लंबे समय से आसपास रही है। अमेज़ॅन ने 2006 में लॉन्च की गई अपनी S3 (सिंपल स्टोरेज सर्विस) के साथ अवधारणा को लोकप्रिय बनाया, लेकिन सेवा प्रदाता के डिस्क ड्राइव पर दूरस्थ रूप से फ़ाइलों को अपलोड और सहेजने की क्षमता का पता 1983 के कंप्यूर्व ऑफर से लगाया जा सकता है।
 दिन के अंत में, आप अपनी जानकारी संग्रहीत करने के लिए बस किसी और के संसाधनों (पूरे हार्ड ड्राइव का हिस्सा, एक सॉलिड स्टेट ड्राइव या यहां तक ​​कि टेप) का उपयोग कर रहे हैं।
 वह संसाधन आमतौर पर एक डेटा सेंटर में रखे सर्वर में स्थित होता है (लेकिन हमेशा नहीं) संभावित रूप से सैकड़ों अन्य लोगों के साथ। यह प्रक्रिया इंटरनेट पर एक समर्पित ऐप के माध्यम से या एक वेब ब्राउज़र के माध्यम से एक सुरक्षित कनेक्शन पर की जाती है।
 लगभग हर व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन या ईमेल पता होता है, उसके पास किसी न किसी प्रकार का क्लाउड स्टोरेज खाता होता है। कोई भी फेसबुक अपने सदस्यों को क्लाउड स्टोरेज का सीमित संस्करण पेश करने पर विचार कर सकता है क्योंकि वीडियो और तस्वीरें अपने सर्वर पर मुफ्त में अपलोड की जा सकती हैं।
 2021 में क्लाउड स्टोरेज में क्या हो रहा है?
 जब स्टोरेज की बात आती है तो क्लाउड में कुछ गड़बड़ हो रही है। इसे याद रखें: Google ने कहा है कि वह अपने पहले के असीमित Google फ़ोटो में कटौती करेगा, और उसने यह भी पुष्टि की है कि वह केवल 30 दिनों के बाद Google ड्राइव में फ़ाइलों को हटाना शुरू कर देगा, साथ ही हाल ही में उसने कहा है कि वह निष्क्रिय Google खातों को मिटा देगा निकट भविष्य।
 इन तीन घोषणाओं का सामान्य धागा सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज है और यह देखते हुए कि संभवत: तीन बिलियन से अधिक एंड्रॉइड खाते हैं, प्रत्येक में कम से कम 15GB डेटा है, जो कि बहुत सारे बिट्स और बाइट्स हैं।
 फरवरी 2021 में, शोध कंपनी ट्रेंडफोकस ने खुलासा किया कि शिप किए जा रहे हार्ड डिस्क ड्राइव की संख्या साल-दर-साल शिपमेंट के साथ मुक्त गिर रही थी, जिसमें 18% की गिरावट देखी गई, विशेष रूप से उपभोक्ता बाजार में।
 दूसरी ओर एंटरप्राइज में 2% की वृद्धि देखी गई, जो यह संकेत दे सकता है कि क्लाउड स्टोरेज प्रदाता और Google जैसे हाइपरस्केलर जितनी संभव हो उतनी हार्ड ड्राइव खरीद रहे हैं।
 3.5-इंच उद्यम हार्ड ड्राइव – क्लाउड स्टोरेज प्रदाताओं की रोटी और मक्खन – कुल क्षमता का 62% और केवल 23% इकाइयों के लिए जिम्मेदार है, जबकि एक चौंका देने वाला 12% वृद्धि दर्ज की गई है। दूसरे शब्दों में, ऐसा लगता है कि सीगेट, डब्ल्यूडीसी और तोशिबा, तीन शेष हार्ड ड्राइव निर्माता, जितनी संभव हो उतनी बड़ी क्षमता वाली उद्यम हार्ड ड्राइव भेज रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *