ओ शेठ..! – ATTITUDE VIDEO EDITING VIDEO EDITING ALIGHT MOTION

 ओ शेठ..! – ATTITUDE VIDEO EDITING VIDEO EDITING ALIGHT MOTION

भाग 1: शीर्ष १० व्यावसायिक वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर मुफ्त डाउनलोड
 1.फिल्मोराप्रो
 मूल्य: स्थायी लाइसेंस के लिए $149.99, 1-वर्ष की सदस्यता के लिए $89.99
 पेशेवरों: सूची में सबसे अच्छा मूल्य, वह सब कुछ शामिल है जो एक समर्थक वीडियो संपादक के पास होना चाहिए, उपयोग में आसान।
 विन संस्करण डाउनलोड करें
 मैक संस्करण डाउनलोड करें
 Wondershare का नया रिलीज़ किया गया पेशेवर वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर विशेष रूप से उन पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो पेशेवर तरीके से भी वीडियो संपादित करने का एक त्वरित तरीका ढूंढ रहे हैं।
 FilmoraPro वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर पेशेवर वीडियो संपादन को आसान बनाता है। आप असीमित वीडियो और ऑडियो ट्रैक जोड़ सकते हैं और अपने हाथ के पैनल को नियंत्रित कर सकते हैं।
 आप अपनी शैली स्थापित करने के लिए अनुकूलन योग्य एनिमेशन का भी उपयोग कर सकते हैं और विस्तृत रंग सुधार प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रीसेट का उपयोग कर सकते हैं।
 2. एडियस
 मूल्य: $४९९, एकमुश्त खरीद
 पेशेवरों: लिंग रहित वीडियो संपादन, 4K HDR वर्कफ़्लो, लचीला उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस, वास्तविक समय रूपांतरण दर, वीडियो प्रारूपों की एक विस्तृत विविधता के लिए समर्थन, तेज़ AVCHD संपादन, गति ट्रैकिंग, 3-तरफ़ा रंग सुधार।
 विपक्ष: अपेक्षाकृत प्रसारण-उन्मुख।
 EDIUS एक मुफ्त डाउनलोड वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर है जो मूल रूप से कई Adobe Premiere Plus प्लगइन्स से विकसित हुआ है।
 अपनी रिलीज के बाद से, EDIUS ने एक निष्ठावान अनुसरण प्राप्त किया है जो इसके व्यवसाय मॉडल और कार्यक्रम द्वारा किए जा सकने वाले संचालन दोनों की सराहना करता है।
 दुनिया भर में मुट्ठी भर से अधिक प्रसारक अपनी पसंद के कार्यक्रम के रूप में EDIUS का उपयोग करते हैं, दोनों विभिन्न वीडियो प्रारूपों से निपटने के दौरान इसके लचीलेपन के कारण और क्योंकि इसके कुछ प्रतिस्पर्धियों की तुलना में इसका उपयोग करना काफी आसान है।
 इतने सारे लोग EDIUS की कसम क्यों खाते हैं? ठीक है, अपने फैनबेस के अनुसार, वीडियो को संसाधित, आयात, संपादन और निर्यात करते समय EDIUS काफी तेज हो जाता है – इस तथ्य के साथ कि EDIUS को सदस्यता की आवश्यकता नहीं है, और आपके पास एक पूरी तरह से ठोस वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर जो अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ पैर की अंगुली तक जा सकता है।
 3. ऑटोडेस्क स्मोक
 मूल्य: $190, मासिक सदस्यता, 1505$, वार्षिक सदस्यता
 पेशेवरों: टाइमलाइन-आधारित रचनात्मक वर्कफ़्लो, नोड-आधारित कंपोजिटिंग, 3D एनिमेशन और मॉडलिंग का त्रुटिपूर्ण उपयोग करने की क्षमता, उच्च स्तर की स्थिरता (कोई क्रैश नहीं!)।
 विपक्ष: केवल एक मॉनिटर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, ऑटोडेस्क स्मोक विशेष रूप से मैक उपयोगकर्ताओं के लिए है।
 पेशेवर ऑटोडेस्क स्मोक के लिए वीडियो संपादक
 ऑटोडेस्क एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है जिसे कई लोग इसके नोड-आधारित कंपोजिटिंग के कारण पसंद करते हैं।
 इसे यथासंभव सरल रखने के लिए, वीडियो संपादक अन्य लोकप्रिय सॉफ़्टवेयर की तुलना में उच्च स्तर की जटिलता प्राप्त करता है।
 धुएं की असली ताकत संपादकीय और परिष्करण कार्यों में निहित है। जबकि पेशेवर वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर जो मुफ्त डाउनलोड है, जरूरी नहीं कि वह कुछ भी पेश करे जो उसके प्रतियोगी नहीं करते हैं, यह वीडियो संपादन सॉफ्टवेयर 3 डी प्रभावों के मामले में शीर्ष पर आता है।
 4. शौकीन चावला मीडिया संगीतकार
 मूल्य: एक वर्ष की सदस्यता के लिए $199.99, या $24.99 मासिक
 पेशेवरों: मुफ्त डाउनलोड, उन्नत रंग-सुधार, अंतर्निहित मेटाडेटा और प्रभाव उपकरण, एचडीआर समर्थन, मल्टीकैम संपादन, फ़्रेमफ्लेक्स, कीबोर्ड मैपिंग, पृष्ठभूमि प्रतिपादन, रीयल-टाइम संपादन, स्थिरता का एक बहुत ही उच्च स्तर, और एक महान शुरुआत के रूप में कार्य करता है नवोदित वीडियो संपादकों के लिए बिंदु।
 विपक्ष: खड़ी सीखने की अवस्था और पुराना इंटरफ़ेस। हालांकि, AVID Media Composer का उपयोग करना सीखना आपको अन्य वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर में आसानी से सीधे कूदने में सक्षम करेगा।
 शौकीन चावला मीडिया संगीतकार
 एविडेमक्स के साथ वीडियो कैसे संपादित करें के बारे में विस्तृत ट्यूटोरियल देखें
 व्यवसाय में रुचि रखने वाले अधिकांश लोगों ने एविड मीडिया कम्पोज़र के बारे में सुना है क्योंकि यह वही है जो अधिकांश पेशेवर वीडियो संपादक बड़ी ब्लॉकबस्टर हॉलीवुड फिल्मों के लिए उपयोग करते हैं।
 AVID Media Composer, यकीनन, वीडियो संपादन उद्योग का पसंदीदा सॉफ़्टवेयर है जिसे आप स्वतंत्र रूप से डाउनलोड कर सकते हैं – और यह देखना आसान है कि क्यों, क्योंकि इसमें वह सब कुछ है जिसकी आपको कभी आवश्यकता हो सकती है, सभी एक साफ पैकेज में लुढ़के।
 जबकि कुछ इस तथ्य के बारे में शिकायत करते हैं कि इसका उपयोग करना कठिन है और इंटरफ़ेस बहुत पुराना दिखता है, बहुत से लोग इस बात पर जोर देते हैं कि यह आपको एक ठोस आधार बनाने की अनुमति देता है जिससे आपका वीडियो संपादन करियर आसमान छू सकता है।
 तथ्य की बात के रूप में, इसकी लोकप्रियता केवल यह दिखाने के लिए कार्य करती है कि लोग इसे एक कारण से पसंद करते हैं: और ऐसा इसलिए है क्योंकि AVID मीडिया संगीतकार आश्चर्यजनक रूप से मजबूत है।
 5. एडोब प्रीमियर प्रो सीसी
 मूल्य: $31.49 मासिक सदस्यता, $239.88 वार्षिक सदस्यता
 पेशेवरों: अत्यधिक अनुकूलन योग्य और सुव्यवस्थित इंटरफ़ेस, Adobe उत्पादों में पिछले अनुभव वाले लोगों के लिए उपयोग में आसान, लेकिन कोई पिछला वीडियो संपादन अनुभव नहीं, रंग मिलान और मल्टी-कैमरा रेंडरिंग और तेज़ रेंडरिंग गति जैसे कई प्रकार के उपकरण।
 विपक्ष: नए अपडेट में कुछ बग हो सकते हैं, इसलिए यदि आप इसे सुरक्षित रखना चाहते हैं तो अपडेट करने से पहले आपको थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। मैक उपयोगकर्ता यह भी रिपोर्ट करते हैं कि यह उनके सिस्टम पर थोड़ा धीमा चलता है।
 प्रीमियर प्रो सीसी
 आप यह भी पसंद कर सकते हैं: Adobe Premiere Pro के लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रांज़िशन प्लगइन्स
 Adobe Premiere Pro CC सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है जो एक शौकिया वीडियो संपादक अपने उपकरण का चयन करते समय कर सकता है।
 किफायती और सहज दोनों, यह सॉफ्टवेयर कुछ वर्षों से अधिक समय से बाजार में शीर्ष पर है, और अब रुकने का कोई संकेत नहीं दिखाता है, क्योंकि इसे लगातार मुफ्त डाउनलोडिंग के साथ नए अपडेट प्रदान किए जा रहे हैं।
 यदि आप कम या बिना किसी पिछले अनुभव के वीडियो संपादन का एक पेशेवर स्तर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आगे न देखें, क्योंकि Adobe Premiere Pro CC आपके लिए एकदम सही उपकरण हो सकता है। कहा जा रहा है कि, पेशेवर वीडियो संपादकों को इस सॉफ्टवेयर से नहीं शर्माना चाहिए।
 6. फाइनल कट प्रो
 कीमत: $299, एकमुश्त खरीदारी
 पेशेवरों: 360-डिग्री वीआर, एचडीआर, मल्टी-कैमरा संपादन, तेज रेंडरिंग गति, दिलचस्प टूल की एक विशाल विविधता, प्लगइन्स की विस्तृत लाइब्रेरी और उपयोग में आसान रंग सुधार, ग्रेडिंग और समायोजन टूल के लिए समर्थन। फाइनल कट प्रो को मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी डिजाइन और अनुकूलित किया गया है।
 विपक्ष: केवल मैक उपयोगकर्ताओं के लिए। बड़ी परियोजना फाइलें भी धीमी हो सकती हैं।
 फाइनल कट प्रो
 आप यह भी पसंद कर सकते हैं: fcp . में YouTube वीडियो कैसे संपादित करें
 फ़ाइनल कट प्रो वीडियो एडिटिंग सॉफ़्टवेयर के लिए Apple की प्रतिक्रिया है। UI डिज़ाइन चिकना और आधुनिक है, वर्कफ़्लो सहज और काम करने में आसान है, और 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ काम करने पर भी प्रोग्राम प्रभावशाली रूप से तेज़ है।
 कई मैक उपयोगकर्ताओं के लिए, फ़ाइनल कट प्रो एक मजबूत वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर की उनकी खोज का निश्चित उत्तर है जिसे macOS को ध्यान में रखकर बनाया गया है (मुफ्त डाउनलोड)।
 7. हिटफिल्म प्रो
 मूल्य: $341.01, एक बार की खरीद, हिटफिल्म एक्सप्रेस के लिए $0 (निःशुल्क)
 पेशेवरों: रंग ग्रेडिंग, परिचित वर्कफ़्लो, वीडियो प्रभाव और प्रीसेट की एक विशाल विविधता, स्वचालित ऑडियो सिंकिंग, प्रभावशाली 3D ग्राफिक्स।
 विपक्ष: शुरुआती के लिए जटिल। प्रभाव उन्मुख।
 मुफ्त डाउनलोड हिटफिल्म प्रो
 हिटफिल्म प्रो एक एनएलई है जो इस तरह के मुफ्त डाउनलोड सॉफ्टवेयर के ग्राफिकल पहलू पर भारी ध्यान केंद्रित करता है। जीवन उपकरण की एक सुविधाजनक गुणवत्ता के रूप में स्वचालित ऑडियो सिंकिंग जैसे परिवर्धन अत्यधिक मूल्यवान हैं। कई प्लगइन्स जोड़े जा सकते हैं, हालांकि उनके लिए एक शुल्क लगता है।
 कार्यक्रम में कई वीडियो ट्यूटोरियल हैं जो शौकिया वीडियो संपादकों के लिए भी लक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *