हैप्पी birthday banner ऑयल पेंट Design

 हैप्पी birthday  banner ऑयल पेंट Design

 Happy  Birthday oil paint design

दोस्तों अगर आप एक ग्राफ़िक डिज़ाइनर है और आपको ऑयल पेंट banner एडिटिंग नहीं आती तो मैंने इस पोस्ट में आपको स्टेप बाय स्टेप ऑयल पेंट banner एडिटिंग कैसे करते हैं वह बताया हुआ है.



तो सबसे पहले आप लोगों को अपना मोबाइल में picsart ऐप इंस्टॉल करना है picsart ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा वहां से आपको है आप अपने मोबाइल में ऐड करना है इसके बाद आपको उस ऐप को picsart करना है picsart करते हैं यहां पर आपको सबसे पहले जो Design बनानी है.

उसे Design बनानी है उस Design के लिए Png बनानी पड़ेगी Png मतलब किसी भी फोटो का background रिमूव करके उसे एक ट्रांसपेरेंट फोटो बनाना इसे ही Png कहते हैं आप यह Png picsart ऐप की मदद से आसानी से कर सकते हैं तो सबसे पहले आप लोगों को जिस फोटो को Png में बदलना है.

उस फोटो को आपको अपनी picsart ऐप के अंदर ऐड फोटो करके ऐड कर देना है ऐड होते ही यहां पर आपको एक मैन्युअल background रिमूव यह बटन मिलेगा उस बटन पर क्लिक करते ही आप की फोटो एक क्लिक में Png में बदल जाएगी और उसका background रिमूव होगा इसके बाद आपको हमारे फोटो के पीछे एक background ऐड करना होगा आप ऑयल पेंट Design बनाते समय हमेशा background में एक ऑयल पेंट background ही लें क्योंकि वह हमारे Design में बहुत बढ़िया दिखता है.



इसके बाद आपको इस Design का सबसे मेन पार्ट मतलब हमारे Png को ऑयल पेंट कैसे करें तो इसके लिए आपको इफेक्ट वाले बटन पर क्लिक करना है इफेक्ट वाले बटन पर क्लिक करते ही यहां पर आपको एक एचडीआर यह इफेक्ट दिखाई दे रहा होगा उस इफेक्ट पर आपको क्लिक कर देना है क्लिक करते ही आपको इसकी कुछ सेटिंग करनी है.

इसकी सॉफ्टनेस आपको कम करनी है 50% और आपको इसकी एचडीआर वैल्यू 70% कर देनी है और आपको अब रबर के बटन पर क्लिक कर देना है रबड़ के बटन पर क्लिक करते हैं आपको जहां पर आपको ऑयल पेंट कलर नहीं चाहिए वह से आपको वह रबर घुमाना है ताकि वह मिट जाए और आप देख सकते हैं कितनी आसान तरीके से हमने हमारे हैप्पी birthday Design के अंदर ऑयल पेंट कलर दे दिया है.

दोस्तों अगर आपको ऐसे ही birthday banner एडिटिंग के ट्यूटोरियल वीडियो के स्वरूप में चाहिए तो आप हमें यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं वहां पर हम और भी अच्छी तरीके से birthday banner वीडियो के स्वरूप में कैसे बनाएं वह बताते हैं आशा करता हूं यह पोस्ट पढ़कर आपको बहुत सारी जानकारी मिली होगी धन्यवाद.

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *